Tuesday 22 September 2015

Website/Blog Ke Liye About Us Page Kaise Banaye

About Us Page किसी भी Blog के लिए बहुत जर्रूरी है जब भी कोई Reader किसी Site या Blog मे एंटर करता है तो वो उसके Author के बारे में भी जानना चाहता है और सिंप्ली about us पेज पर क्लिक करके वो Author के बारे में जान लेता है. About Us page किसी भी वेबसाइट के लिए बहुत important होता है. और Google Adsense Approval करने के लिए भी ये काफ़ी ज़रूरी है. किसी भी साइट या ब्लॉग के बारे मे जानने के लिए उसका About us पेज होता है जिसमे उसके बारे मे लिखा होता है ये एक ऐसा पेज है जो बहुत ज़रूरी भी होता है साइट के लिए. अगर आप Adsense se paise kamana चाहते है तो Contact Us, Privacy Policy Page ओर About us पेज होना बहुत ज़रूरी होता है, तब ही हमारा Adsense account Approve होता है.

यदि ये pages आपके साइट पर नही है तो क्रियेट कर ले. अन्यथा आपकी site se income नही हो सकता. क्योकि ये page blog पर आने वाले विज़िटर को विश्वास दिलाते है की आपकी साइट सही है. और आपके ब्लॉग पर जो भी जानकारी पब्लिश की जाती है उसपर रीडर्स बिलिव करने लगते है. और आपके ब्लॉग पर रेगुलर readers बन जाते है. जो site ki ranking increase करने के लिए इंपॉर्टेंट होता है. तो चलिए जानते है की About Page Kaise Banate है.

About Us Page Banane Ke Fayde

About Us Page बनाने से विज़िटर्स को आपके बारे मे पूरी इन्फर्मेशन मिल जाती है जिस कारण से वे आपके Website(Blog) पे आगे भी आते रहते है. विज़िटर्स आपके साथ जुड़े रहते है. अबाउट अस पेज को बना लेने के बाद जो सुंदरता होती है वो सिर्फ़ एक ही चीज़ देख सकता है वो है search engine. जी हा about us page को बनाना लेने के बाद search engine थोडा फ्रेश फील करता हे. जिससे उन्हे index करने मे मदद मिलता है. दोस्तो About us पेज रीडर की द्रस्टी से भी फायदेमंद है,अब मुझे ही ले लीजिए मैं जीश site ओर blog पर विज़िट करता हू तो उसके ऑथर के बारे में जानने के लिए About us पेज पर क्लिक करता हू उनके. About Us page को ब्लॉग में एड करने से Google adsense approval में इंपॉर्टेंट रोल प्ले करता है.

About Us Page Kaise Banaye

हमे इस पेज मे हमारे बारे मे ओर साइट के बारे मे लिखना है. जिसको कोई भी पढ़ कर साइट किस बारे मे है, साइट का मकसद क्या है, किस चीज़ की साइट है, किसने साइट को बनाया है, ओर भी बहुत कुछ. चलिए देखते है. क्या क्या एड करना है About Us पेज मे.

• शुरुआत मे आप पहले अपने Website/Blog के बारे मे लिखे. आप चाहे तो ये भी लिख सकते है की आपको Website/Blog Banane की प्रेरणा कहाँ से मिली और आपके वेबसाइट(ब्लॉग) बनाने का मकसद क्या है.

• उसके बाद आप अपने बारे मे लिखे सकते है जैसे की अपना नाम और आप कहाँ के रहने वाले हो etc.

• About Us पेज मे आप अपना एक फोटो ज़रूर डाले ताकि विज़िटर्स आपको अच्छे से जान सके.

• साइट का टारगेट क्या है.

• आप क्या सर्विस देते है साइट पर.

• क्या फ़ायदा है आपकी साइट को यूज़ करके.

• साइट के introduction का कोई वीडियो हो तो Add करे.

• साइट की एक छोटी स्टोरी लिखे. (साइट का आइडिया कहा से आया, साइट कब बनाई, कोई मोटिवेशनल स्टोरी अपनी साइट से रिलेटेड).

• अगर विज़िटर्स को आपसे डाइरेक्ट Contact करना हो तो वे आपसे कहाँ कॉंटॅक्ट कर सकते है इसके लिए अपनी Contact Details जैसे की Email Id, Facebook id भी आप डाल सकते है.

• अपनी Social Account की लिंक डाले (Facebook, Twitter, Google+) जिससे अगर उनको आपकी साइट पसंद आए तो वो आपको Like, Follow करले.

Contact Us Page की लिंक भी add करे, ताकि कोई आपसे कॉंटॅक्ट करना चाहे तो कर सके.

• आपकी साइट पर अगर कोई badiya post है तो आप उसकी link भी add कर सकते हो पेज मे.

Blogger Me Kaise Add kare About Us Page

Step 1.  Log in Blogger >> Dashboard >> Pages >> New Page पर क्लिक करे.


Step 2. अब Page Editor खुल जाएगा उसमे आप Title Box मे About Us डाले और बॉडी मे जेसा उपर बताया, आप अपनी साइट ओर अपने बारे मे बढ़िया तरीके से लिखे.


Step 3. सब लिखने के बाद आप Publish बटन पे क्लिक कर दे.

तो फ्रेंड्स अगर आपको अभी भी ये समझ मे नही आया हो की About Us Page मे क्या होता है तो आप मेरा About Us Page देख सकते है. About Us पेज बनाने के बाद इसे अपने Menu मे ज़रूर एड करे. अगर कोई प्राब्लम हो तो आप नीचे कॉमेंट बॉक्स पर बताए. मैं ज़रूर आपकी हेल्प करूँगा. साथ ही अगर आपको ये पोस्ट अच्छी या हेल्पफुल लगे तो इसे सोशियल साइट पर शेर करना ना भूले.

0 comments:

Post a Comment