Thursday 7 April 2016

Google Chrome Ki Themes Kaise Change Kare

गूगल क्रोम में थीम कैसे बदले


दोस्तों आज मे आपको अपने कंप्यूटर मे Google Chrome की टिप्स बताने वाला हु. वैसे तो आप सभी को पता ही है की Google Chrome क्या होता है. लेकिन फिर भी न्यू लोगो के लिए मे ये बता दू की Google Chrome एक ब्राउज़र है. जो की गूगल ने खास तोर पर Starching के लिए लंच  किया है. बहुत से ब्राउज़र है जैसे की Opera, Mozilla, Explore Etc. लेकिन सुबसे पॉपुलर ब्राउज़र Google Chrome है. लेकिन बात ये है की हम सभी जब गूगल क्रोम यूज करते है तो उसमे हम एक ही theme यानि की बैकग्राउंड से थक चुके है और हमे कोई दूसरी थीम बदलनी है तो में आज आपको उसके बारे में बताने वाला हु की ब्राउज़र में थीम कैसे बदले तो चलो जानते है की google chrome में थीम कैसे बदले. (Google Chrome Ki Themes Kaise Change Kare)

how to change google chrome theme in hindi

How To Change Google Chrome Theme in Hindi


Step 1: सबसे पहले Google Chrome ओपन कीजिये और उसे अपने Gmail id से लॉग इन करे. मतलब की उसमे gmail ओपन कीजिये और उसे लॉग इन करे.

Step 2: फिर आप "web store" पे क्लिक कीजिये.

Google chrome ki theme kese change kare

Step 3: फिर आपको उसमे "Theme" पे क्लिक करना है.

Google Chrome Theme in Hindi

Step 4: फिर आपको वहा पे बहुत सारी theme दिखेगी उसमे से कोई एक पसंद करके उस पे क्लिक करे.

Step 5: theme पर क्लिक करने से एक पॉपअप ओपन होगा उसमे वो theme की इनफार्मेशन दी होगी और वहा पे आप "Add To Chrome" पे क्लिक करे.

change google chrome theme

Step 6: फिर आप थोड़ी देर रुकिए आपकी theme डाउनलोड होने लगेगी और अपने आप इनस्टॉल भी हो जाएगी.

Step 7: theme बदलने के बाद कुछ इस प्रकार दिखेगी.

change google chrome theme google

तो दोस्तों ऐसे गूगल क्रोम की थीम बदल सकते है (Google Chrome Ki Themes Kaise Change Kare) अगर आपको theme बदलने में कोई प्रॉब्लम आ रहा है या तो कोई दिक्कत आ रही है तो आप हमें कमेंट के जरिये बताये हम आपकी पूरी मदद करेंगे.

2 comments:

  1. मुझे theem हटानी हें केसे उस theem को हटा सकता हूँ pls इसके बारे में मुझे बताये . मेरी gmail id हें . www.ak803178@gmail.com

    ReplyDelete
    Replies
    1. हेल्लो फ्रेंड अगर आपको थीम हटानी है तो आप सबसे पहले google chrome ओपन कीजिये और उसमे setting में जाए उसमे appearance का ऑप्शन है उसमे आप reset to default theme पे क्लिक कीजिये फिर आपकी थीम हट जाएगी.

      Delete