Wednesday 18 January 2017

Free Android Mobile App Kaise Banaye

Android एक मोस्ट पॉपुलर operating system है पूरे वर्ल्ड मे इसलिये इसके फीचर्स बहोत अच्छे है और यूज़ करने के लिए बहुत आसान है. Android एक ओपन सोर्स ऑपरेटिंग सिस्टम है और हम इसे जैसे चाहे वैसे customize कर सकते है. अगर आपको अपने Android Apps banane है और आपको कोडिंग की नालेज नही है तो don’t worry आज में आपको बताऊंगा free Android Apps kaise banate है. Android App Banane के लिए, ऑनलाइन बहुत सारे टूल्स ओर Sites है जिनकी मदद से बड़ी आसानी से बिना कोडिंग के App बनाया जा सकता है. Application banane ke लिए सिंपल हमे अपना अकाउंट बनाना है ओर अपनी इन्फर्मेशन फिल करके बड़ी ही सिंपल प्रोसेस के ज़रुए हम App बना सकते है. 

free mobile apps kaise banaye

अगर आप अपनी वेबसाइट के लिए app क्रियेट करना चाहते हो तो यह वेबसाइट आपके लिए बेस्ट है. वैसे आप इसमे हर category के app बना सकते है. बिना कोई coding के. सबसे बढ़िया बात इस app की यह है के इसमे आप को कस्टमाइज़ करने के लिए बहुत सारे ऑप्शन मिलते है जिनके बारे हम आगे पूरी डीटेल मे जानेगे. मैं आपको इस पोस्ट मे apps बनाने के बारे मे बताने वाला हू. Android app banane ke liye Appsgeyser एक मोस्ट पॉपुलर वेबसाइट है जिसको हम free Android Apps को बनाने के लिए यूज़ करते है. Appsgeyser पर आपको Android Apps बनाने के लिए एक पैसा भी देने की ज़रूरत नही है बस कुछ ही क्लिक मे आप अपना Android App बना कर उसे डाउनलोड, इनस्टॉल और शेर कर सकते है.

ये भी पढ़े:

आपने जो Application  Appsgeyser पर बनाया है उसको आप playstore मे भी submit कर सकते है फिर कोई भी आपके Apps को playstore से search करके डाउनलोड कर सकता है और खास की बात ये है आपके App को आप monetize भी कर सकते है मीन्स उस से paise bhi kama सकते है. Mobile app banana बहुत आसान हे, मे आपको ऐसा तरीका बताऊंगा की आप बिना किसी टेक्निकल नालेज के mobile application create कर सकते हे. आपको कोई android programing सीखने की ज़रूरत नही हे. बिना किसी प्रोग्रामिंग के आप android app बना सकेंगे. तो चलो देखते हे Mobile App Free Kaise Banaye.

Android Mobile Application Kaise Banaye Complete Guide

Step 1. सबसे पहले तो आप www.appsgeyser.com पर जाए.

Step 2. अब आप "Create Now" बटन पर क्लिक करे. अगले स्क्रीन मे हमे app की स्टाइल चुननी है.


Step 3. अब आपको Category Choose करनी है जिस टॉपिक पर आपको App बनाना है उसको, तो यहा में वेबसाइट choose करता हू क्यू की में मेरे वेबसाइट का अप बनाना चाहता हू. अगर आपको आपके Facebook Page के लिए app बनाना हे तो आखरी icon चूज़ करे.


Step 4. वेबसाइट पर क्लिक करने के बाद आपको अगली स्क्रीन पर ऐसा कुछ दिखेगा. उसमे आप वेबसाइट का URL डालिए और Next पर क्लिक करिए.


Step 5. अब आपको अगली स्क्रीन पर बॉक्स मे आपका app का नाम डाले. यह नाम आपका app इनस्टॉल होने के बाद मोबाइल के होमे स्क्रीन पर दिखेगा. फिर Next बटन पर क्लिक करे.

Step 6. अब आप app का description मे आप एप्स के बारे में या अपनी वेबसाइट के बारे मे लिखे की आपकी वेबसाइट किस पर बनाए गये हे और फिर Next पर क्लिक करे.


Step 7. Description फिल करने के बाद आपको app के लिए एक ICON चूज़ करना हे. आप चाहो तो आपने App का icon upload कर सकते हो अगर नही करना है तो default icon ही रहने दो और Next पर क्लिक करो.


Step 8. अब फाइनल स्टॅप “Create” पर क्लिक करे.


Step 9. अब आपको Appsgeyser पर अपनी id बनानी होगी या फिर आप अपने Facebook account से भी login कर सकते हे. इसमें आप अपना email और पासवर्ड डाले और Sign Up पे क्लीक करे.


• E-mail: अपना ईमेल address एंटर करे.
• Password : अपना पासवर्ड क्रिएट करे.
• Retype Password : पासवर्ड को फिर से लिखे.
• I'm not a Robot पर क्लिक करे.
• लास्ट मे Sign Up बटन पर क्लिक करे.

Sign up करने के बाद आपका application ready हो जाएगा, और आप उसे डाउनलोड भी कर सकते हो. फ्रेंड्स आप जान चुके है अपना Free Android Mobile App Kaise Banate है अगर आपको Android App बनाने मे कोई प्राब्लम आ रही हो जा फिर कोई स्टेप समज ना आ रहा हो तो आप नीचे कॉमेंट मे बता सकते है. मैं आपकी पूरी मददकरूँगा. और आपको "फ्री मोबाइल एप कैसे बनाये" पोस्ट कैसी लगी कॉमेंट करके ज़रूर बताए.

ये भी पढ़े:

1 comment:

  1. Do this hack to drop 2lb of fat in 8 hours

    Well over 160 000 men and women are using a simple and SECRET "water hack" to burn 1-2 lbs each night while they sleep.

    It's easy and works with everybody.

    You can do it yourself by following these easy steps:

    1) Go get a drinking glass and fill it up half full

    2) Now follow this amazing HACK

    and you'll be 1-2 lbs lighter in the morning!

    ReplyDelete