Friday 16 October 2015

सफलता का मंत्र हिंदी कहानी- Success Formula Motivational Stories in Hindi

Motivational Stories in Hindi, Hindi Motivational Story, hindi story, Hindi story, hindi Inspiring People, Motivational Hindi story, Motivational story in Hindi, prernadayak hindi story, Success Formula Motivational Stories in Hindiएक बेटे ने अपने पापा से एक प्रश्न किया की पापा सफलता प्राप्त करना इतना मुश्किल  क्यों हैं? पापा मुस्कुराते हुवे बोले चलो बेटे मेरे साथ, पापा ने उस बेटे को एक तालाब के अंदर गहरे पानी मैं ले गये, फिर बेटे को कहा बेटे इस पानी मैं डुबकी लगाओ, बेटे ने ठीक  वैसा ही किया जो पापा ने कहा और पानी मै डुबकी लगाई, जैसे ही बेटे ने डुबकी लगाई पापा ने उसको डुबोने लगे इसकी वजह से बेटे तड़पने लगा और अपनी पूरी हिम्मत के साथ बहार आने की कोशिश करने लगा, तब जा के पापा ने उसे बहार निकाला, तो वो जोर जोर से सांस लेने लगा, फिर पापा ने उसे पूछा बेटे तुम पानी के अंदर किस चीज के लिए तड़प रहे थे?

बेटे बोला की मैं अंदर सांस के लिए तड़प रहा था, बस यही सोच रहा था की किसी भी तरीके से सांस मिल जाये। पापा मुस्कुराते हुवे बोले यहीं सफलता का मंत्र है बेटे। जब तुम सफलता के लिए इस तरह तड़पने लगोगे, जब तुम्हारी एक एक साँस सफलता चाहेगी।तब तुम्हारे लिए सफलता प्राप्त करना बिल्कुल मुश्किल नहीं होगा सफलता तुम्हें ढूढ़ती हुवे तुम्हारे पास आएगी।

मित्रो हम सब सफलता प्राप्त करना चाहतें है लेकिन बहुत कम लोग है जो सफलता के लिए पुरे दिल से पूरी हिम्मत से प्रयास करते हैं, अगर हम सफलता को अपनी सांसे बना ले और पुरे दिल से हिम्मत से प्रयास करेंगें तो हम देखें गे की सफल होना भी आसान हैं।

0 comments:

Post a Comment