Sunday 20 March 2016

Microwave me Chawal Kaise Banaye

Cook Rice Recipe in Microwave in Hindi


Cook Rice in Microwave in Hindi
दोस्तों आज में आपको बताने जा रहा हु की चावल कैसे उबाले. माइक्रोवेव में भी चावल उबालना बहुत आसान है. चावल को कई तरीके से बनाया जाता है, चावल को माइक्रोवेव में बड़ी आसानी से और बहुत जल्दी बनाया जा सकता है, माइक्रोवेव में चावल माड़ सहित बनाये जाते हैं, लेकिन फिर भी ये चावल एकदम मस्त बनते है और खाने में भी उसका बहुत अच्छा टेस्ट लगता है. तो चलो देखते है की इसे कैसे बनाये. (Chawal Kaise Banaye)

माइक्रोवेव में चावल कैसे बनाये


* जरूरी सामग्री

• चावल - 2 कप
• घी - 2 छोटी चम्मच

* चावल बनाने की विधि Chawal Banane ka Tarika


दोस्तों चावल पकाने से पहले इन्हें अच्छी तरह धोकर, 30 - 35 मिनट के लिए पानी में भिगोकर रख दें. आधा घंटे बाद चावल से अतिरिक्त पानी निकाल कर हटा दीजिये. अब आप माइक्रोवेव सेफ प्याला लीजिए, इसमें चावल, 4 कप पानी और घी डाल कर मिक्स कीजिये. और उसे ढक कर माइक्रोवेव में अधिकतम तापमान पर 10 - 15 मिनिट के लिए रख दीजिए. इसके बाद चावलों को चैक कीजिए. (Chawal Kaise Banaye)

दोस्तों अब प्याले को माइक्रोवेव से निकालिये, चावल आकार से लम्बे और सॉफ्ट हो गये हैं, अब आपका चावल बनकर तैयार हैं. चावल को थोड़ी देर के लिए ढक कर रहने दीजिए. दोस्तों अब आपका ये चावल तैयार है अब आप इसे अपनी मनपसंद सब्जी के साथ खा सकते है लेकिन सबसे अच्छा ये रहेगा की आप इसे दाल के साथ खाए.

0 comments:

Post a Comment