Thursday 14 April 2016

Online Photo Editing Karne Ke Liye Top 10 Website

ऑनलाइन फोटो एडिटिंग करने के लिए टॉप 10 वेबसाइट


Online Photo Editing Karne Ke Liye Top 10 Website अक्सर मैने लोगो को देखा है की वो अपने फोटो को अच्छे से डिज़ाइन करना चाहते है और उसके बाद सोशियल साइट पर अपलोड करते है. ऐसा करने के लिए बहुत सारे app और सॉफ्टवेर भी है लेकिन. आप अपने फोटो को बिना किसी सॉफ्टवेर या apps की मदद से भी ऐसा कर सकते है. ऐसा करने के लिए काई ऑनलाइन फोटो एडिटिंग की वेबसाइट है. में आज आपको जिस फ्री ऑनलाइन फोटो एडिटिंग की वेबसाइट बताने जा रहा हु उसमे बहुत अच्छे फीचर है और बहुत अच्छी इमेज बनती है. तो दोस्तों आज में आपको बेस्ट ऑनलाइन फोटो एडिटिंग वेबसाइट के बारे मे बताने वाला हू जिसकी मदद से बड़ी ही आसानी से फोटो एडिट कर सकते हो तो चलों जानते है. Online Photo Editing Karne Ke Liye Top 10 Website.
photo editing karne ki top 10 website

Online Photo Editing Karne Ki Top 10 Website

1. Pixlr.com

Pixlr की मदद से आप किसी भी डिवाइस से अपने फोटो को एक बेहतरीन डिज़ाइन दे सकते हो आपको Pixlr.com की साइट पर जाकर कोई भी एक इफेक्ट चुनना होगा. और अपना फोटो अपलोड करना होगा. और उसके बाद अपने बने हुए फोटो को डाउनलोड कर सकते है.

2. picmonkey.com

PicMonkey एक मुफ्त ऑनलाइन फोटो एडिटिंग वेबसाइट है. यह एक बहुत अच्छी इफ़ेक्ट देने वाली वेबसाइट है और अपने फोटो को बिलकुल नयी इफ़ेक्ट देती है. इस वेबसाइट में आप बिलकुल फ्री में फोटो एडिट कर सकते हो. Online Photo Editing Karne Ke Liye Top 10 Website

3. befunky.com

BeFunky भी सबसे अच्छा ऑनलाइन इमेज एडिटिंग वेबसाइटों में से एक है, ये अपने फोटो में बहुत कूल इफ़ेक्ट देता है. अपने फोटो को एक नया लुक भी देता है Online Photo Editing Karne Ke Liye Top 10 Website.

4. fotor.com

Fotor वेबसाइट एक प्रसिद्ध फोटो एडिटिंग करने के लिए बनाया है, इस वेबसाइट में आप फोटो एडिट करके क्रॉप भी कर सकते हो और रिसाईज भी कर सकते हो. fotor में भी बहुत सारे फीचर है जिसकी मदद से आप अपने फोटो को बेहतरीन बना सकते हो.

5. lunapic.com

Lunapic.com फ्री में फोटो एडिटिंग की ऑनलाइन वेबसाइट हैं, यह GIF, JPG, BMP और PNG सहित सभी फ़ाइल को सपोर्ट करता है. यह भी AVI, mpg और FLV सहित कई वीडियो फ़ाइल भी सपोर्ट करता है. इसे भी आप अपनी फोटो को बेहतरीन बना सकते हो.

6. Photovisi.com

Photovisi फ्री में collage फोटो बनाने में आपकी मदद करता है, इसमें भी बहुत सारे टेम्प्लेट है जो आप अपनी फोटो में लगा सकते हो और नई इफ़ेक्ट भी डे सकते हो, इसमें भी फोटो का बहुत अच्छा रिजल्ट मिलता है और लुक भी अच्छा मिलता है.

7. PhotoFunia.com

ये बहुत पॉपुलर एक ऑनलाइन फनी फोटो एडिटिंग वेबसाइट है यहा पर आप को बहुत सारी एफेक्ट्स मिलेगा जो आप अपने फोटो पर एक क्लिक करके मन पसंद के effects को अपने फोटो पर ऐड कर सकते हो. इस वेबसाइट पर आपको 500+ effects मिलेगा जिसको आप एकदम फ्री यूज़ कर सकते हो. 

8. aviary.com

aviary भी एक पावरफुल फोटो एडिट की साईट है उसमे भी आप बहुत अच्छे तरीके से फोटो एडिट कर सकते हो. aviary में आप फोटो, विडियो, और ऑडियो भी एडिट कर सकते हो. aviary में आप layer, filter, group सभी की मदद से फोटो एडिट कर सकते हो.

9. sumopaint.com

ये भी अच्छा एक ऑनलाइन फोटो एडिट साइट है इधर आप अपने फोटो को बहुत आसानी से एडिट कर सकते हो. इस साइट को यूज़ करके आप फोटो एडिट, Retouch, क्रियेट a Collage के काम कर सकती हो. sumopaint की मदद से आप आर्ट भी बना सकते हो.

10. photovisi.com

photovisi आपको फ्री में collage फोटो बनाने में आपकी मदद कर ता है और उसमे आप मनपसंद इफ़ेक्ट दे सकते हो. इस वेबसाइट में आपको बहुत अच्छा रिजल्ट मिलेगा और आपको एडिटिंग का रिजल्ट भी अच्छा लगेगा. इस साईट को यूज़ करने से आप उसमे लेटेस्ट डिजाईन भी कर सकते है. Online Photo Editing Karne Ke Liye Top 10 Website.

Final Word

ऑनलाइन वेबसाइट को यूज़ करके आप अपने इमेज को एक बाड़िया और नया डिज़ाइन दे सकते इन सब वेबसाइट को ट्राइ करके देखे और उसमे जो साईट आपको अच्छी लगे उसे यूज़ करे. इन सभी साईट में से आपको अपने फोटो को बेस्ट लुक और इफ़ेक्ट दे सकते है. Online Photo Editing Karne Ke Liye Top 10 Website दोस्तों आपको ये साईट अगर अच्छी लगे तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर जरुर करे.

2 comments: